National  News 

हरभजन सिंह को दी मात कुलदीप यादव ने, बड़े अंतर से.........Ind vs Aus 2nd ODI: .

India vs Australia 2nd ODI: वास्तव में कुलदीप यह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का फेंका गया पारी का 38वां ओवर ही था, जिसमें उन्होंने दो विकेट चटकाकर एक तरह से ऑस्ट्रेलिया पर चोट पहुंचाने का बड़ा काम किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे वनडे मुकाबले (Ind vs Aus 2nd ODI:) में मिली जीत में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने दिखाया कि वह उन पिचों पर भी विकेट चटकाना जानते हैं, जहां स्पिनरों के लिए ज्यादा कुछ नहीं होता. वास्तव में कुलदीप यह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का फेंका गया पारी का 38वां ओवर ही था, जिसमें उन्होंने दो विकेट चटकाकर एक तरह से ऑस्ट्रेलिया पर चोट पहुंचाने का बड़ा काम किया. कुलदीप ने 10 ओवर के कोट में 65 रन खर्च कर यही दो विकेट चटकाए, लेकिन यह बहुत ही अहम साबित हुए. और इसी के साथ ही कुलदीप यादव ने भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया.

ITS V!SHAL !! ?@Rohitified

Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Kuldeep Yadav & Yuzvendra Chahal having Fun during BCCI Awards 2020!@ImRo45 !!

 

 

बता दें कि कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन गए हैं. कुलदीप ने 58वें में विकेटों का शतक पूरा किया. इससे पहले हरभजन सिंह ने 2003 में 76वें मैच में 100 विकेट पूरे किए थे. मतलब यह कि कुलदीप यादव ने बहुत ही बड़ अंतर से हरभजन को मात दे डाली, लेकिन जब बात वैश्विक स्तर पर इसी कारनामे की आती है, तो यहां कुलदीप पिछड़ गए. 

वैसे भारत की ओर से सबसे तेजी से 100 विकेट लेने का रिकार्ड मोहम्मद शमी (56 मैच) के नाम है. इसके बाद जसप्रीत बुमराह (57 मैच) हैं. बहरहाल,  विश्व में सबसे तेजी से 100 वनडे विकेट लेने का रिकार्ड अफगानिस्तान के राशिद खान के नाम दर्ज है. राशिद ने 44वें मैच में 100 विकेट लिए थे. मतलब कुलदीप यादव अच्छे खासे अंतर से खुद राशिद के हाथों से मात खा गए



Posted By:Surendra






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV