Business  News 

टाटा ऑल्ट्रोज को ग्लोबल एनसीएपी से मिली 5-स्टार एडल्‍ट रेटिंग

 

मुंबई, जनवरी, 2020 : टाटा मोटर्स ने आज गर्व के साथ घोषणा की है कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार ऑल्ट्रोज, ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्‍टार एडल्‍ट सेफ्‍टी रेटिंग पाने वाली नवीनतम प्राप्तकर्ता बन गई है। ग्लोबल एनसीएपी वैश्विक कार मूल्यांकन का सबसे प्रमुख कार्यक्रम है। यह रेटिंग हासिल करने वाली ऑल्ट्रोज, टाटा मोटर्स की न सिर्फ दूसरी गाड़ी है, बल्कि यह भारतीय ऑटोवाहन उद्योग में भी इस स्तर पर आने वाली दूसरी यात्री कार है। इससे पहले नेक्सॉन को दिसबंर, 2018 में यह सम्मान मिला था।

टाटा ऑल्‍ट्रोज को इसमें बैठने वालों को विश्व स्तरीय सुरक्षा प्रदान करने के हिसाब से डिजाइन किया गया है, और कार की मीडिया समीक्षाओं में इसकी जमकर तारीफ की जा रही है। टाटा मोटर्स की यह ऐतिहासिक उपलब्धि इस बात का प्रमाण है कि भारतीय ऑटोवाहन उद्योग वाहनों में उच्‍चतम वैश्विक मानकों को प्रदान करने में सक्षम है।

इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्‍हीकल्‍स बिजनेस यूनिट (पीवीबीयू) के प्रेसिडेंट श्री मयंक पारीक ने कहा, हम एक और उत्पाद उपलब्ध कराकर गर्व महसूस कर रहे हैं, जिसे भारतीय सड़कों पर सबसे सुरक्षित यात्री वाहन माना जाएगा। कनेक्टेड इलेक्ट्रिफाइड शेयर्ड ऐंड सेफ (सीईएसएस) मोबिलिटी समाधान के अपने दर्शन के अनुरूप, हमने भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग को एक और उत्पाद सफलतापूर्वक दिया, जोकि कड़ी सुरक्षा की एक और प्रमाणित मिसाल है। इस मामले में नेक्सॉन हमारे लिए एक बड़ा मार्गदर्शक-पुंज है और ऑल्ट्रोज ने उसके पदचिन्हों का अनुसरण किया और उद्योग सुरक्षा मानकों में एक नया मानदंड स्थापित किया। हमें आशा है कि इस तरह की उपलब्धियां भारतीय कार खरीदारों के मन में हमारे बैज को लेकर भरोसा बढ़ायेंगी और इस बात को प्रमाणित करना जारी रखेंगी कि एक ब्रांड के तौर पर टाटा मोटर्स श्रेणी को परिभाषित करने वाले उत्‍पादों से जुड़ा है।”

सड़क सुरक्षा सरकार और उद्योग, दोनों के लिए प्रमुख एजेंडा है और टाटा मोटर्स सुरक्षित व खूबसूरत कार बनाने के लिए जानी जाती है। यह नवीनतम ग्लोबल एनसीएपी अंक इसकी पुष्टि करता है कि टीएमएल भारतीय ग्राहकों के लिए वैश्विक कार सुरक्षा में सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है। निजी व जन-परिवहन के क्षेत्र में नए-नए परिवहन समाधानों को विकसित कर कंपनी सुरक्षित भारत की अपनी मुहिम को लेकर वचनबद्ध है। यही नहीं, टाटा मोटर्स कनेक्टेड, इलेक्ट्रिफाइड शेयर्ड ऐंड सेफ (सीईएसएस) के जरिये मोबिलिटी परिवर्तन को लेकर भी प्रतिबद्ध है और कंपनी ने समावेशी व स्‍थायी दृष्टिकोण अपनाकर देश को जिम्मेदार बनाने का सजग फैसला लिया है।

इस उपलब्धि के बारे में अपनी बात रखते हुए टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट व चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफीसर श्री राजेंद्र पेटकर ने कहा, हम टाटा ऑल्ट्रोज के रूप में एक और कार बनाकर खुश हैं, जिसने इस उद्योग में ऑटोमोटिव सुरक्षा मानकों को एक नई ऊंचाई दी है। देश में हैचबैक कार की श्रेणी में उद्योग प्रथम होने की खातिर यह हमारा उद्देश्य था कि हम ऐसे मो‍बिलिटी समाधान लेकर आएं, जिसमें उन्नत तकनीकी विशेषताएं हों, साथ में इसमें बैठने वालों के लिए सख्त सुरक्षा व्यवस्था भी हो। यह उपलब्धि हमारे इस दर्शन के अनुरूप है कि वाहन सुरक्षा सबको मिलनी चाहिए। ऑल्ट्रोज को जीएनसीएपी 5 स्टार मिलना दरअसल हमारी इंजीनियरिंग टीम की अथक मेहनत का नतीजा है, जिनको परियोजना क्रियान्वयन और पूरे संगठन का भरपूर सहयोग मिला, यहां तक कि हमारे सप्‍लायर पार्टनर्स का भी सहयोग मिला। एक साथ मिलकर उन्होंने एक उम्दा पैकेज तैयार किया, जिसमें उत्कृष्ट संरचनात्मक संपूर्णता भी थी और साथ ही  इसमें एक डिजिटल फर्स्ट रणनीति का इस्‍तेमाल किया गया।”

ऑल्ट्रोज की संरचना और संपूर्ण सुरक्षा का मूल्यांकन ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट के माध्‍यम से किया गया। कार को सामने और साइड, दोनों तरफ के प्रभावों से परखा गया। ग्‍लोबल एनसीएपी द्वारा किये गये दोनों ही परीक्षणें के संयुक्त मूल्यांकन का नतीजा है – पूर्ण 5 स्टार रेंटिंग। ऑल्ट्रोज ने बच्चों की सुरक्षा के लिए भी उल्लेखनीय 3-स्टार रेटिंग प्राप्‍त की है।

इस उपलब्धि को ध्‍यान में रखते हुए, सुरक्षा को ऑटो एक्सपो 2020 के लिए भी कंपनी की थीम के एक महत्वपूर्ण पहलू के तौर पर रखा गया है। ऑटो एक्सपो का आयोजन अगले महीने होगा।

 



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV