State  News 

जेके टायर ने  31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2020 में अपने जागरुकता अभियान को आगे बढ़ाया

 

दिल्ली, जनवरी2020: तीस सालों से ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस सेफ्टी सेल और सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (एसआईएएम) के सहयोग में दिल्ली में 11 से 17 जनवरी तक 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की।

 

इस सप्ताह की शुरुआत शनिवार को राजपथ से वॉकाथॉन के साथ हुईजिसमें श्री ताज हसनस्पेशल कमिशनर ऑफ़ पुलिस ने हरी झंडी दिखाई और इसमें दिल्ली पुलिसएसआईएएमजेके टायर के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य हितधारकों ने भाग लिया।

 

जेके टायर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के तत्वावधान के तहत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और एसआईएएम के साथ मिलकर शुरू किए गए इस वार्षिक सड़क सुरक्षा सप्‍ताह में आरंभ से एक सक्रिय भागीदार रहा है। कंपनी ने सतर्क ड्राइविंग प्रथाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक सप्ताह के लिए राजधानी शहर के प्रमुख स्थानों पर वॉलंटीयर्स को तैनात किया है। सड़क सुरक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए, ट्रैफ़िक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को गुलाब भेंट किए जाएंगे। सप्‍ताह भर चलने वाले गतिविधियों और अभियानों के साथ, शहर में वर्कशॉप्स और सुरक्षित राइडिंग रैलियों का भी आयोजन होगा।

 

जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के एक वरिष्ठ अधिकारी श्री अजय शाह 14 जनवरी को एक एसआईएएम सत्र के दौरान टायर की देखभाल, रखरखाव और सुरक्षित ड्राइविंग पर इसके प्रभाव की आवश्यकता को भी संबोधित करेंगे।

 

अकेले दिल्ली में पिछले साल सड़क दुर्घटनाओं के कारण लगभग 1300 दुर्भाग्यपूर्ण मौतें हुईं थीं। ड्राइविंग करते समय बुनियादी नियमों के बारे में जागरूकता इस संख्या को कम कर सकती है और लगभग जानलेवा दुर्घटनाओं को रोक सकती है। सड़क सुरक्षा जागरुकता जेके टायर के लिए सबसे प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है, और इसलिए कंपनी ने स्कूल बस चालकों को प्रशिक्षण प्रदान किया है और कई वर्षों से देश भर में शिविर आयोजित किए हैं।

 

जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के डायरेक्टर - सेल्स एंड मार्केटिंग, श्रीनिवासु अल्लाफन ने कहा, “जेके टायर सड़क सुरक्षा के सरोकार को लेकर प्रतिबद्ध है और एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप मेंहम लगातार इस नेक कार्य को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (एसआईएएमकी साझेदारी में आयोजितसड़क सुरक्षा सप्ताह का उद्देश्य आम लोगों को टायर सुरक्षा के साथ-साथ सड़क पर क्‍या करें और क्‍या न करें, इस बारे में शिक्षित करना है। इस तरह की पहल के लिए हमें जो जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली हैउसने हमें इस दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित किया है।

जेके टायर हमेशा सड़कों पर सुरक्षित ड्राइविंग का समर्थक रहा है और जेके टायर-कॉन्स्टिट्यूशन क्लब रैली ऐसी ही एक प्रमुख पहल है। 2010 में शुरू हुई, यह वार्षिक रैली सांसदों के साथ सुरक्षित ड्राइविंग के महत्वपूर्ण पहलू पर शिक्षा देकर सड़क सुरक्षा के सरोकार को बढ़ावा देती है। 1 दिसंबर 2019 को भी, जेके टायर-कॉन्स्टिट्यूशन क्लब रैली के 2019 संस्करण में, जेके टायर ने सांसदों और रक्षा कर्मियों के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया।

 



Posted By:ADMIN






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV