International  News 

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति से मिले चीनी विदेश मंत्री, इन मसलों पर की चर्चा

बीजिंग: जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन म्नांगगवा ने सोमवार को हरारे में चीन (China) के विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) से मुलाकात की. इस मौके पर जिम्बाब्वे के उप राष्ट्रपति कॉन्स्टेंटिनो चिवेंगा भी उपस्थित थे. राष्ट्रपति म्नांगगवा ने कहा कि जिम्बाब्वे (Zimbawe) और चीन के बीच गहरे मैत्रीपूर्ण संबंध है. जिम्बाब्वे, चीन को ईमानदार और विश्वसनीय मित्र समझता है. उन्होंने कहा कि मैंने कई बार चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (XI Jinping) के साथ मुलाकात की और हमने द्विपक्षीय संबंध को सर्वांगीण रणनीतिक साझेदारी संबंध तक उन्नत करने का फैसला लिया.

राष्ट्रीय स्वतंत्रता के लिए लड़ने, राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा करने और पश्चिमी हस्तक्षेप और प्रतिबंधों का विरोध करने की प्रक्रिया में चीन ने हमेशा से जिम्बाब्वे का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि जिम्बाब्वे एक चीन की नीति पर कायम रहेगा और चीन के केंद्रीय हितों से संबंधित सभी मुद्दों पर चीन का समर्थन करेगा. 


जिम्बाब्वे को आशा है कि द्विपक्षीय संबंध की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर चीन के साथ राजनीतिक विश्वास गहराएगा और व्यवहारिक सहयोग के स्तर को उन्नत किया जाएगा. चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि चीन, जिम्बाब्वे का लंबे समय से विश्वसनीय दोस्त है. 


चीन राष्ट्रीय संप्रभुता और राष्ट्रीय गरिमा की रक्षा के प्रयास, अपनी स्थिति के अनुकूल वाले विकास का रास्ता चुनने के लिए जिम्बाब्वे का समर्थन करता है. चीन को यह देखकर खुशी होती है कि जिम्बाब्वे अधिक देशों के साथ मैत्रीपूर्ण सहयोग संबंध का विकास करता है. चीन बेल्ट एंड रोड (Belt And Road) के निर्माण और चीन-अफ्रीका (Africa) सहयोग मंच के आधार पर और अधिक सहयोग परियोजनाओं का कार्यान्वयन करना चाहता है.



Posted By:A. U Adam






Follow us on Twitter : https://twitter.com/VijayGuruDelhi
Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/indianntv/
follow us on Instagram: https://www.instagram.com/viajygurudelhi/
Subscribe our Youtube Channel:https://www.youtube.com/c/vijaygurudelhi
You can get all the information about us here in just 1 click -https://www.mylinq.in/9610012000/rn1PUb
Whatspp us: 9587080100 .
Indian news TV