other  News 

दिल्ली में फैक्टरी में लगी आग : 35 मजदूरों की मौत, 25 दमकल मौके पर मौजूद

दिल्ली में फैक्टरी में आग लगने से से 35 मजदूरों की मौत हो गई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक मिल रही जानकारी के मुताबिक रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक कारखाने में आज सुबह आग लग गई. कारखाने के अंदर मजदूर सो रहे थे. एलएएनजीपी अस्पतार के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया है कि अब तक 34 शव अस्पताल आ चुके हैं और 14-15 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से 9 लोगों को बर्न डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया है. उन्होंने कहा ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है और ज्यादातर की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भर्ती हैं उनके फेफड़े में धुआं गया होगा तो अभी उनकी हालत भी खराब हो सकती है.

जिस समय यह घटना हुई है उस समय एक कमरे में 20-20 लोग सो रहे थे. हालांकि दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं लेकिन जिन 56 लोगों को बाहर निकाला गया है उनमें से अब तक 35 लोगों की मौत हुई जिसमें ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई. हालांकि कई अन्य अस्पतालों में लोगों को भर्ती किया गया है वहां से पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है. 

मौके पर पहुंची एनटीवी की टीम को जानकारी मिली है कि दमकल विभाग की टीम फैक्टरी के अंदर पहुंचकर लोगों को निकाला. अंधेरा होने के कारण उस वहां इस राहत और बचाव में थोड़ा अड़चन भी आई.  चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने एनडीटीवी ने फोन पर बताया है कि सर्च ऑपरेशन खत्म हो चुका है. आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है और उन्होंने बताया कि कुल 56 लोगों को निकाला गया है. 

 



Reported By:Surendra



Indian news TV