Sports News 

सिर्फ 8 मैच पुराने मयंक अग्रवाल ने विजय मर्चेंट का 68 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है. जिसमें टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है. बीते दिन ही खबर आई थी कि भारतीय ओपनर कमाल नहीं कर रहे. अब लगता है कि मयंक ने इस बात को दिल से लगा लिया. मयंक ने 14 नवंबर को पहले टेस्ट के दूसरे दिन शतक जड़ दिया है. साथ ही उन्होंने दिग्गज विजय मर्चेंट का 68 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

मयंक ने 11 महीने में तोड़ दिया मर्चेंट का 18 साल वाला रिकॉर्ड:

मयंक अग्रवाल ने आज बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया. ये उनका टेस्ट क्रिकेट में तीसरा शतक है. उन्होंने अपने करियर का तीसरा शतक 12 पारियों में ही जमा दिया. उन्होंने ये कमाल भारत की ओर से चौथे सबसे तेज़ी से किया है. उन्होंने इस रिकॉर्ड के साथ दिग्गज बल्लेबाज़ विजय मर्चेंट के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. मयंक को भारत के लिए डेब्यू किए अभी 11 महीना ही हुआ है.

विजय मर्चेंट ने अपने करियर की 18 पारियों में 3 शतक लगाए थे. उन्होंने 2 नवंबर 1951 के दिन ये कारनामा किया था. जबकि मयंक ने महज़ 12वीं पारी में ही ये रिकॉर्ड तोड़ दिया.

हालांकि इस रिकॉर्ड पर अब भी रोहित शर्मा का कब्ज़ा है, रोहित ने तो पहली 4 पारियों में ही 3 शतक ठोक दिए थे. वहीं सुनील गावस्कर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 7 पारियों में ये कमाल किया था. इस लिस्ट में तीसरा नंबर केएल राहुल का है. जिन्होंने 9 पारियों में ये कारनामा किया था.

कौन है विजय मर्चेंट:

विजय मर्चेंट भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ रहे हैं. डॉमेस्टिक क्रिकेट में उन्हें भारतीय क्रिकेट का डॉन ब्रैडमेन भी कहा जाता है. डॉमेस्टिक में उनका बल्लेबाज़ी का औसत 71.64 का रहा है. जो कि ब्रैडमेन के बाद दूसरा सबसे अधिक है.

अपने 10 टेस्ट के करियर में उन्होंने सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेले. जिसमें उन्होंने 3 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 859 रन बनाए. विजय मर्चेंट का अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग 18 साल रहा.

मयंक अग्रवाल ने अब विजय मर्चेंट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मयंक ने अब तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 700 से अधिक रन बनाए हैं. जिनमें 3 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं.




Reported By:ADMIN
Indian news TV