International News 

TikTok पर ये क्या सीक्रेट काम करते धर लिए गए फेसबुक के मालिक मार्क ज़कर्बर्ग?

TikTok पर तक़रीबन 80 करोड़ यूज़र्स हैं. और उसमें से चौथाई भारत से हैं. मतलब 20 करोड़ लोग. अब इतने बड़े बाज़ार पर फ़ेसबुक की नज़र ना हो ऐसा हो नहीं सकता. बताते हैं कि फ़ेसबुक के मालिक ज़क़र्बर्ग ने एक दफ़े टिक टॉक को ख़रीदने की भी कोशिश की. तब जब टिक टॉक था म्यूज़िकली. लेकिन बात बनी नहीं. लेकिन अब एक ऐसी ख़बर आ रही है जिससे टिक टॉक ही नहीं बाकियों को भी हैरत होगी.

# बात क्या है?

मार्क ज़कर्बर्ग के दिमाग़ का कोई तोड़ है नहीं ये सब जानते हैं. बंदे ने फ़ेसबुक बनाकर क्या दुनिया को क्या तगड़ा हिलाया कि सब जानते ही हैं. अब पता ये चला है कि ज़कर्बर्ग टिक टॉक को भले ना ख़रीद पाए हों. लेकिन वैसा ही कुछ बनाने की ज़रूर सोच रहे हैं.

आपको किसी फ़ेमस चायवाले की चाय का तोड़ बनाना हो तो क्या करेंगे? उसकी चाय तो पीनी पड़ेगी न? यही कर रहे हैं मार्क. कहा जा रहा है कि टिक टॉक पर सीक्रेट अकाउंट बनाकर ज़कर्बर्ग टिक टॉक की क़ामयाबी को समझना चाहते हैं. टिक टॉक को बेहद बारीकी से पढ़ रहे हैं मार्क ऐसा बताया जा रहा है.

टिक टॉक पर ‘एट द रेट फिकंड’ नाम का एक अकाउंट है. बज़ फीड न्यूज़ की रिपोर्ट बता रही है कि ये अकाउंट असल में ज़कर्बर्ग का सीक्रेट अकाउंट है. हालांकि इस अकाउंट से कोई पोस्ट कभी नहीं की गई. ना तो ये अकाउंट वेरीफाई हुआ है. लेकिन ‘एट द रेट फिकंड’ नाम का ये अकाउंट है ज़कर्बर्ग के बाक़ी सोशल मीडिया अकाउंट्स की ही तरह है. इसलिए लोगबाग़ कह रहे हैं कि यही वो अकाउंट है जिससे ज़कर्बर्ग ख़ुद टिक टॉक पर नज़र रखते हैं. इस अकाउंट के 4000 से ज़्यादा फॉलोअर्स भी हैं. ये अकाउंट सेलेना गोमेज़ और एरियाना ग्रांडे जैसी 61  हस्तियों को फॉलो करता है.



Reported By:Acharya Rekha Kalpdev
Indian news TV