Sports News 

विश्वकप के बाद पहली बार मैदान पर उतरे धोनी, ये वीडियो आपका वीकेंड बना देगा!

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया को अब भी एक विकेटकीपर की तलाश है. लगभग पिछले 2 सालों से रिषभ पंत को भी आजमाया जा रहा है, वो अब तक खुद को साबित करने में नाकामयाब रहे हैं. इस बीच अब विश्वकप 2019 के बाद एक ऐसी खबर आई है जो भारतीय फैंस के चेहरों पर मुस्कान ला सकती है. ये खबर है कि महेन्द्र सिंह धोनी से जुड़ी. धोनी एक बार फिर से बल्ला थामकर मैदान पर उतर आए हैं.

विश्वकप 2019 के बाद से क्रिकेट से दूरी बना बैठे धोनी एक बार फिर से मैदान पर हैं. एमएस धोनी ने रांची के जेएससीए क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाज़ी का अभ्यास किया. सोशल मीडिया पर उनके फैन पेज ‘एमएस धोनी फैंस क्लब’ ने एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में माही नेट्स में तेज़ गेंदबाज़ी का सामना करते दिख रहे हैं. वीडियो में एक तेज़ गेंदबाज़ है जो धोनी को तेज़ रफ्तार गेंद में लगभग फुल लेंग्थ गेंद फेंकता है. धोनी इस गेंद को बिल्कुल आराम से ऑफ साइड की दिशा में मार देते हैं.

एमएस धोनी से जुड़ी ये 6 सेकंड की क्लिप फैंस के दिल को खुश करने के लिए काफी है.

 

MS Dhoni Fans Official@msdfansofficial

.@msdhoni’s first net session after a long long break.

Retweet if you can’t wait to see him back!??

Embedded video

5,048

9:03 AM - Nov 15, 2019

Twitter Ads info and privacy

1,162 people are talking about this

क्या टीम इंडिया में होगी धोनी की वापसी:
रिषभ पंत के लगातार फेल होने के बाद पहली बार टी20 टीम में संजू सैमसन को मौका मिला है. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में तो चुना गया. लेकिन वो मैच नहीं खेल सके. इसलिए अभी इस बात को कहना जल्दबाज़ी होगी कि वो विश्वकप में विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं.

ऐसे में अब भी टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के पास एक मौका है. वो मौका ये है कि धोनी से बात करके उन्हें बाकी विकेटकीपर्स के साथ टीम में रखा जाए. विश्वकप के बाद वेस्टइंडीज़ दौरे से धोनी ने खुद को बाहर रखा था. जिसके बाद वो भारतीय सेना के साथ कश्मीर में तैनात थे. इसके बाद भी धोनी ने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश सीरीज़ में भी खुद को टीम में शामिल करने की बात नहीं की.

ऐसे में विश्वकप के बाद से तीन सीरीज़ में एमएस धोनी की गैर-हाज़िरी में रिषभ पंत के रूप में एक युवा विकेटकीपर को आज़माया जा चुका है. सलेक्टर्स पंत को लेकर बहुत ज्यादा आश्वस्त हैं. लेकिन अब तक उन्होंने खुद को पूरी तरह से साबित नहीं किया है.

ऐसे में अब भी विश्वकप से पहले चयनकर्ता फिर से टीम में माही की वापसी करवा सकते हैं.

विकेटकीपिंग और फिटनेस में अब भी अव्वल हैं धोनी:
हाल में बांग्लादेश दौरे पर रिषभ पंत ने विकेटकीपिंग की कई बारीक गलतियां की. अगर उनकी जगह धोनी होते तो ऐसी गलतियों की गुंजाइश ना के बराबर रहती. अकसर मैच में भी कप्तान का भरोसा डीआरएस या किसी भी बड़े फैसले में धोनी पर ही होता है.

साथ ही साथ हाल में उन्होंने टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है. जिससे साफ है कि वो अब भी उतने ही तेज़ और फिट हैं.

अब भले ही धोनी की टीम इंडिया में वापसी हो या ना हो, लेकिन वो फिर से मैदान पर उतर ज़रूर गए हैं.



Reported By:Acharya Rekha Kalpdev
Indian news TV