Cinema  News 

40 साल बाद हेमा मालिनी ने बताया कि धर्मेंद्र से शादी के दौरान उन्हें किस बात से तकलीफ थी

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी बॉलीवुड के कुछ कॉन्ट्रोवर्शियल कपल्स में गिनी जाती है. उनके रिश्तों को लेकर तमाम तरह की बातें सामने आती रहती हैं, लेकिन दोनों ही अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही बात करते हैं. हाल ही में हेमा मालिनी ने डेक्कन क्रॉनिकल को इंटरव्यू दिया. वहां उन्होंने धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्तों और उनकी पहली पत्नी के बारे में बात की. अपनी शादी पर उन्होंने कहा-

जिस पल मैंने धरम जी को देखा, तभी मुझे पता चल गया था कि वे मेरे लिए ही बने हैं. मैं उनके साथ अपनी जिंदगी बिताना चाहती थी’. लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि इस शादी से किसी को भी दुख न पहुंचे. मुझे इसी बात से सबसे ज्यादा इसी बात से तकलीफ थी कि बाकी लोगों की जिंदगी पर इसका असर न पड़े. उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने कभी ये महसूस नहीं किया होगा कि मैंने उनकी जिंदगियों में दखल दिया हो. मैंने उनसे शादी जरूर की, लेकिन मैंने उन्हें उनके पहले परिवार से दूर करने की कभी कोशिश नहीं की.

धर्मेंद्र की पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर के साथ हुई थी. तब वो 19 साल के थे. पहली पत्नी से धर्मेंद्र के चार बच्चे सनी, बॉबी, अजिता और विजेता हैं. 1979 में धर्मेंद्र ने हेमा से शादी की. कहा जाता है कि उनकी पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था. इसके बाद धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से शादी की.

उन्होंने कहा-

धर्मेंद्र कहते हैं कि उन्हें पैरों में बहुत दर्द है. मुझे लगता है कि हम बूढ़े होते जा रहे. लेकिन हमारा एक दूसरे पर भरोसा पहले की तरह बना हुआ है.

फिल्मों की बात करें तो आखिरी बार वो फिल्म ‘शिमला मिर्ची’ में नजर आई थीं. मौजूदा समय में वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हैं और मथुरा से सांसद हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो जल्द ही पॉलिटिक्स से ब्रेक लेना चाहती हैं-

मेरे साथ मेरा परिवार है. मेरी दो बेटियां, मेरे दामाद, मेरे नाती-पोते और धरम जी…यही वो सब है, जो मुझे चाहिए, जिसकी मुझे जरूरत है. सब मुझे चाहिए.



Reported By:ADMIN



Indian news TV